Ujjain Mahakal Temple Fire: उज्जैन महाकाल में बड़ा हादसा, भस्म आरती के दौरान लगी आग पुजारी समेत 13 लोग घायल

अकोला न्यूज नेटवर्क ब्यूरो दिनाक २५ मार्च :~ उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में आज होली के उत्सव के दौरान एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी। Ujjain Mahakal Temple Fire भस्म आरती के समय मंदिर के गर्भगृह में अचानक आग लग गई, जिससे वहां मौजूद कई श्रद्धालु झुलस गए। बताया जा रहा है कि गुलाल उड़ाते समय किसी तरह आग की चिंगारी निकल गई, जिससे आग भड़क उठी।

इस घटना में करीब 13 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, जिनमें पुजारी भी शामिल हैं। सभी घायलों को तुरंत उज्जैन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार गंभीर झुलसे लोगों को इंदौर रेफर किया गया है। फिलहाल सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है, लेकिन बचाव कार्य जारी है।

घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अस्पताल भी जाकर घायलों का हालचाल लिया। वहीं, प्रशासन ने पूरी घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं कि आग कैसे लगी और किसकी लापरवाही रही।

दरअसल, होली के मौके पर महाकाल मंदिर में भस्म आरती के बाद धूमधाम से रंगोत्सव मनाया जाता है। इसी दौरान आज अचानक आग की घटना हुई। बताया जा रहा है कि आग शायद पटाखे फूटने से लगी। लेकिन अभी तक इसकी वजह का पता नहीं चल सका है।

इस बीच मंदिर ट्रस्ट ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। मंदिर आज बंद रहा और कब खुलेगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!