WhatsApp

Haj Yatra 2024 हज यात्रा के नाम पर लाखों का चूना! मुस्लिम श्रद्धालुओं से ठगी करने वाला टूर ऑपरेटर फरार व्हिडीओ व्हायरल

अकोला न्यूज नेटवर्क ब्यूरो दिनांक १३ जून २०२४ :- Haj Yatra 2024 हज यात्रा मुस्लिमों के लिए जीवन का सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण पड़ाव होता है। हज की इच्छा हर मुस्लिम रखता है, लेकिन किस्मत वाले ही इस यात्रा पर जा पाते हैं। इसी धार्मिक भावना का फायदा उठाकर कुछ ठग हज यात्रा के नाम पर मुस्लिम श्रद्धालुओं से लाखों रुपये ठगकर फरार हो रहे हैं।

बुलढाणा में ठगी का मामला:

बुलढाणा जिले के कुछ नागरिकों के साथ भी ऐसी ही घटना सामने आई है। Haj Yatra 2024 ‘अल फलहा’ नामक टूर ऑपरेटर के संचालक ने इन नागरिकों को हज यात्रा पर ले जाने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये वसूल कर लिए। इसके बाद उन्हें मुंबई बुलाया गया और चार दिनों तक उन्हें झांसा दिया गया।

चार दिनों के बाद गायब हुआ टूर ऑपरेटर: Haj Yatra 2024

चार दिनों तक इंतजार करने के बाद जब टूर ऑपरेटर ने न तो उन्हें हज यात्रा पर भेजा और न ही उनके पैसे वापस किए, तो परेशान होकर ये लोग अपने घर लौट आए। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Haj Yatra 2024 फिलहाल शिकायत नहीं, लेकिन कार्रवाई की मांग:

हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। लेकिन, हज यात्रा के नाम पर हो रही धोखाधड़ी को रोकने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा ठोस कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है। नागरिकों में ऐसी ही चर्चा चल रही है।

हज यात्रा से पहले सावधानी बरतें: Haj Yatra 2024

हज यात्रा पर जाने से पहले श्रद्धालुओं को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अनजान टूर ऑपरेटर पर भरोसा न करें। केवल सरकारी द्वारा मान्यता प्राप्त टूर ऑपरेटरों से ही संपर्क करें। यात्रा की सभी शर्तों और खर्चों को ध्यान से पढ़े और लिखित रूप में प्राप्त करें। यदि आपको किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी का शक हो तो तुरंत पुलिस या हज कमेटी को सूचित करें।

निष्कर्ष: Haj Yatra 2024

हज यात्रा एक पवित्र यात्रा है और धोखेबाजों को इसका फायदा नहीं उठाने देना चाहिए। जिला प्रशासन और पुलिस विभाग को ऐसे मामलों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि श्रद्धालुओं का भरोसा बना रहे और वे बिना किसी डर के इस पवित्र यात्रा का आनंद ले सकें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!